Gujarat ATS Raid Bhiwandi : गुजरात ATS की बड़ी कामयाबी, महाराष्ट्र से 800 करोड़ का प्रतिबंधित MD ड्रग बरामद, दो लोग गिरफ्तार 

गुजरात एटीएस (ATS) ने गुप्त सूचना के आधार पर महाराष्ट्र के भिवंडी स्थित नदी नाका के एक फ्लैट में छापेमारी की. इस दौरान 10.9 किलोग्राम सेमी लिक्विड मेफेड्रोन (एमडी) और बैरल में भरा 782.2 किलोग्राम लिक्विड मेफेड्रोन (एमडी) जब्त किया. प्रतिबं​धित ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 800 करोड़ रुपए आंकी गई है. गुजरात एटीएस ने छापेमारी के दौरान ड्रग्स को बनाने के लिए रखे गए.

ग्राइंडर, मोटर, ग्लास फ्लास्क और हीटर भी जब्त किए हैं. गुजराज एटीएस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गुजरात एटीएस के मुताबिक गिरफ्तारी होने तक आरोपी भिवंडी में ड्रग्स बना रहे थे.  

भिवंडी में छापेमारी :

पांच और छह अगस्त को गुजरात एटीएस की टीम ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में प्रतिबंधित मेफेड्रोन ड्रग्स बनाने वाली एक फैक्ट्री और गुजरात के भरूच जिले के दहेज औद्योगिक क्षेत्र में एक दवा कारखाने में छापेमारी की थी. इसके बाद एटीएस ने गुप्त सूचना के आधार पर ठाणे के भिवंडी शहर में एक फ्लैट में छापेमारी की.

वहां से मोहम्मद यूनुस शेख (41) और उनके भाई मोहम्मद आदिल शेख (34) को गिरफ्तार किया. दोनों रिश्ते में सगे भाई हैं. एटीएस अधिकारियों के मुताबिक दोनों सगे भाइयों के पास से 800 किलोग्राम तरल प्रतिबंधित मेफेड्रोन ड्रग्स मिला.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है. दोनों ने विभिन्न रसायनों का उपयोग कर मेफेड्रोन बनाने के लिए लगभग आठ महीने पहले अपार्टमेंट किराए पर लिया था. 

ड्रग्स माफियाओं : 

शेख बंधुओं की गतिविधियों के संबंध में एटीएस ने जांच 18 जुलाई को सूरत शहर के पलसाना क्षेत्र में एक मेफेड्रोन निर्माण इकाई का भंडाफोड़ होने के बाद शुरू की थी.

सूरत में एटीएस की कार्रवाई के दौरान 51.4 करोड़ रुपये मूल्य की दवाएं और कच्चा माल बरामद होने के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था.

पूछताछ के दौरान इन व्यक्तियों ने खुलासा किया कि शेख बंधु मादक पदार्थ गिरोह का हिस्सा थे, जिसके कारण भिवंडी में छापेमारी सफल रही.

ये भी पढ़े : Tickling Facts : खुद को इंसान कभी गुदगुदी क्यों नहीं कर पाता है, क्या अपने कभी सोचा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *