एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 वैकेंसी की नई लिस्ट जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने बहुप्रतीक्षित जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए एक रिवाइज्ड वैकेंसी लिस्ट जारी की है. यह इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि वैकेंसी की कुल संख्या लगभग दोगुनी हो गई है. पहले 26,000 की घोषणा की गई थी, रिवाइज्ड लिस्ट में 46,617 पदों की बढ़ोतरी हुई है. इससे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसएफ) और असम राइफल्स में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए ज्यादा मौके उपलब्ध होंगे.

डिटेल से पता चलता है कि ज्यादातर वैकेंसी (41,467) पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवंटित की गई हैं, जबकि 5,150 महिलाओं के लिए नामित हैं. डिटेल लिस्ट स्टेट – वाइज, कैटेगरी – वाइज, फोर्स – वाइज और जेंडर – वाइज जानकारी प्रदान करती है, जिससे ट्रांसपेरेंसी सुनिश्चित होती है और उम्मीदवारों को अपनी संभावनाओं का आकलन करने की अनुमति मिलती है.

एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर रिवाइज्ड वैकेंसी लिस्ट देख सकते हैं. यह अपडेट एसएससी द्वारा फरवरी और मार्च 2024 में जीडी कांस्टेबल पदों के लिए आयोजित परीक्षाओं के बाद आया है. वैकेंसी की बढ़ी हुई संख्या सुरक्षा बलों के भीतर संभावित विस्तार का संकेत देती है.

आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की संभावना के साथ, योग्य उम्मीदवारों के लिए तैयारी शुरू करने और आगे की घोषणाओं के लिए आधिकारिक एसएससी वेबसाइट पर अपडेट रहने का यह सही समय है.

SSC GD Constable Vacancy :

  • SSC जीडी कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए खाली पदों की जानकारी कैसे देखें.
  • सबसे पहले, कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं.
  • “उम्मीदवारों के लिए” सेक्शन में जाएं और “संभावित वैकेंसी” टैब चुनें.
  • वहां से, “जीडी कांस्टेबल परीक्षा” चुनें.
  • अब “एसएससी जीडी 2024 के लिए संभावित वैकेसी” लिंक पर क्लिक करें.
  • खुलने वाले पेज पर, “एसएससी जीडी रिवाइज्ड वैकेंसी 2024 पीडीएफ” डाउनलोड कर लें.
  • भविष्य में संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

ये भी पढ़े : Mahindra Thar का ऐसा रूप देखा नहीं होगा कभी, AI ने दिखाया भविष्य में कैसी दिखेगी धाकड़ ऑफरोडर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *